ಶನಿವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 27, 2024
ಲೋಕಸಭೆ ಚುನಾವಣೆ; ರಾಜ್ಯದಲ್ಲಿ ಇಂದು 14 ಕ್ಷೇತ್ರಗಳಲ್ಲಿ ಮೊದಲ ಹಂತದ ಮತದಾನ ಆರಂಭ-ಕರ್ಬೂಜ ಹಣ್ಣಿನಲ್ಲಿರುವ ವಿಶೇಷವಾದ ಆರೋಗ್ಯಕಾರಿ ಲಾಭಗಳೆಷ್ಟು.?-ಜೆಡಿಯು ಯುವ ಮುಖಂಡ ಸೌರಭ್​ ಕುಮಾರ್ ಗುಂಡಿಕ್ಕಿ ಹತ್ಯೆ..!-Rain Alert: ರಾಜ್ಯದ ಹಲವು ಜಿಲ್ಲೆಗಳಲ್ಲಿ 4 ದಿನಗಳ ಕಾಲ ಮುನ್ಸೂಚನೆ..!-ಬಂಟ್ವಾಳ: ಅನಾರೋಗ್ಯದ ನಡುವೆಯೂ ಮತದಾನ ಮುಗಿಸಿ ಇಹಲೋಕ ತ್ಯಜಿಸಿದ ಮಾಜಿ ಸೈನಿಕ..!-Gold Rate: 10 ಗ್ರಾಂ ಆಭರಣದ ಬೆಲೆ ಇಂದು ಹೇಗಿದೆ-ಚುನಾವಣೆ ಭಾಷಣ ಮಾಡುವಾಗ ವೇದಿಕೆಯಲ್ಲೇ ಕುಸಿದು ಬಿದ್ದ ಕೇಂದ್ರ ಸಚಿವ ನಿತಿನ್ ಗಡ್ಕರಿ.!-EVM: ಇವಿಎಂ ಕುರಿತು ಚುನಾವಣಾ ಆಯೋಗದಿಂದ ಸ್ಪಷ್ಟನೆ ಕೇಳಿದ ಸುಪ್ರೀಂ ಕೋರ್ಟ್.!-ಮಂಡ್ಯದಲ್ಲಿ ಸುಮಲತಾ ಸಹಾಯ ಮಾಡಿಲ್ಲ; ಹಾಸನದಲ್ಲಿ ಬಿಜೆಪಿಯ ಕೆಲವರ ಸಹಾಯವಿಲ್ಲ :ದೇವೇಗೌಡ-HSRP ನಂಬರ್ ಪ್ಲೇಟ್ ಅಳವಡಿಸಲು ಮೇ 31ರ ವರೆಗೆ ಗಡುವು; ಎಷ್ಟು ಬೀಳಲಿದೆ ದಂಡ.!
Previous slide
Next slide

Select Lanuage:

प्याज के रेट में लगातार गिरावट, किसानों ने विरोध करने के लिए अपनाया नायाब तरीका

Twitter
Facebook
LinkedIn
WhatsApp
प्याज के रेट में लगातार गिरावट, किसानों ने विरोध करने के लिए अपनाया नायाब तरीका

महाराष्ट्र में प्याज के गिरते दामों में किसान बेहद हताश और परेशान हैं. इसको लेकर अब किसान विरोध प्रदर्शन पर भी उतर आए हैं. अलग-अलग तरीके से वे प्याज के गिरते दामों के खिलाफ अपना रोष दिखा रहे हैं. सड़कों पर प्याज फेंकते या फिर मुफ्त बांटने वाले कई वीडियो हाल के महीने में वायरल भी हुए हैं.

नाशिक के नैताले के रहने वाले किसान संजय साठे ने प्याज से गणेश की मूर्ति बनाकर सरकार का ध्यान लगातार गिर रहे प्याज के दामों के दिलाने की कोशिश की है. इस दौरान उन्होंने भगवान गणेश से सरकार को ज्ञान देने की प्रार्थना की है. 

किसान संजय साठे कहते हैं कि राज्य में कृषि उपज पर मूल्य नहीं मिल पा रहा है. बड़ी संख्या में किसान आत्महत्या करने लगे हैं.  प्याज के दाम कम होने से किसानों की उत्पादन लागत नहीं आ रही है. कृषि व्यवसाय में घाटा हो रहा है. कोरोना के दौरान हुए भारी नुकसान से हर किसान के सिर पर कर्ज का पहाड़ है.

वहीं, महाराष्ट्र के वशिम ज़िले में भी कुछ किसानों ने मिलकर प्याज़ की फसल से गणेशजी की मूर्ति बनाई है. वाशिम ज़िले के कामरगाव के जय भवानी गणेश मंडल ने 60 किलो प्याज़ की फसल से गणेशजी की मूर्ति की स्थापना की गई है.

हमारा समर्थन करने के लिए यहां क्लिक करें

इससे जुड़ी अन्य खबरें

राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय