ಶನಿವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 27, 2024
ಲೋಕಸಭೆ ಚುನಾವಣೆ; ರಾಜ್ಯದಲ್ಲಿ ಇಂದು 14 ಕ್ಷೇತ್ರಗಳಲ್ಲಿ ಮೊದಲ ಹಂತದ ಮತದಾನ ಆರಂಭ-ಕರ್ಬೂಜ ಹಣ್ಣಿನಲ್ಲಿರುವ ವಿಶೇಷವಾದ ಆರೋಗ್ಯಕಾರಿ ಲಾಭಗಳೆಷ್ಟು.?-ಜೆಡಿಯು ಯುವ ಮುಖಂಡ ಸೌರಭ್​ ಕುಮಾರ್ ಗುಂಡಿಕ್ಕಿ ಹತ್ಯೆ..!-Rain Alert: ರಾಜ್ಯದ ಹಲವು ಜಿಲ್ಲೆಗಳಲ್ಲಿ 4 ದಿನಗಳ ಕಾಲ ಮುನ್ಸೂಚನೆ..!-ಬಂಟ್ವಾಳ: ಅನಾರೋಗ್ಯದ ನಡುವೆಯೂ ಮತದಾನ ಮುಗಿಸಿ ಇಹಲೋಕ ತ್ಯಜಿಸಿದ ಮಾಜಿ ಸೈನಿಕ..!-Gold Rate: 10 ಗ್ರಾಂ ಆಭರಣದ ಬೆಲೆ ಇಂದು ಹೇಗಿದೆ-ಚುನಾವಣೆ ಭಾಷಣ ಮಾಡುವಾಗ ವೇದಿಕೆಯಲ್ಲೇ ಕುಸಿದು ಬಿದ್ದ ಕೇಂದ್ರ ಸಚಿವ ನಿತಿನ್ ಗಡ್ಕರಿ.!-EVM: ಇವಿಎಂ ಕುರಿತು ಚುನಾವಣಾ ಆಯೋಗದಿಂದ ಸ್ಪಷ್ಟನೆ ಕೇಳಿದ ಸುಪ್ರೀಂ ಕೋರ್ಟ್.!-ಮಂಡ್ಯದಲ್ಲಿ ಸುಮಲತಾ ಸಹಾಯ ಮಾಡಿಲ್ಲ; ಹಾಸನದಲ್ಲಿ ಬಿಜೆಪಿಯ ಕೆಲವರ ಸಹಾಯವಿಲ್ಲ :ದೇವೇಗೌಡ-HSRP ನಂಬರ್ ಪ್ಲೇಟ್ ಅಳವಡಿಸಲು ಮೇ 31ರ ವರೆಗೆ ಗಡುವು; ಎಷ್ಟು ಬೀಳಲಿದೆ ದಂಡ.!
Previous slide
Next slide

Select Lanuage:

दिल्ली जाने के लिए 'मोदी वाला रूट' पकड़ेंगे नीतीश कुमार? उत्तर प्रदेश की इन दो सीटों पर JDU की नजर

Twitter
Facebook
LinkedIn
WhatsApp
दिल्ली जाने के लिए ‘मोदी वाला रूट’ पकड़ेंगे नीतीश कुमार? उत्तर प्रदेश की इन दो सीटों पर JDU की नजर

एनडीए से नाता तोड़कर अलग हो चुके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सीधी चुनौती देने के लिए यूपी के सियासी मैदान से आगाज करने की तैयारी में है. जेडीयू की तरफ से साफ तौर पर कहा गया है कि अभी लोकसभा चुनाव दूर है, लेकिन नीतीश को उत्तर प्रदेश में फूलपुर और मिर्जापुर से भी लोकसभा चुनाव लड़ने का निमंत्रण मिला है.  

यूपी की जिन लोकसभा सीटों से नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चाएं हो रही हैं, वो दोनों ही सीटें पूर्वांचल के इलाके की हैं और पीएम मोदी के संसदीय सीट काशी के आसपास हैं. इसके अलावा दोनों ही सीटें कुर्मी बहुल मानी जाती है, जो नीतीश के लिए सियासी लिहाज से काफी मुफीद मानी जा रही है. इतना ही नहीं दिल्ली के सत्ता का रास्ता यूपी से ही होकर गुजरता है, क्योंकि कुल लोकसभा सीटों में से 15 फीसदी सीटें यूपी में है. क्या यही वजह है कि नीतीश कुमार के यूपी से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हैं? 

वहीं, एनडीए के साथ नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार विपक्षी नेताओं को एक मंच पर लाने की कवायद में जुटे हुए हैं. बिहार की तरह राष्ट्रीय स्तर पर भी बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने फॉर्मूला तलाश रहे हैं. इसी के मद्देनजर नीतीश कुमार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी सहित एक दर्जन से ज्यादा नेताओं से मुलाकात कर विपक्षी एकता का तानाबाना बुनने की कोशिश करते नजर आए और अब यूपी से उनके चुनाव लड़ने की पठकथा लिखी जा रही है. 

हमारा समर्थन करने के लिए यहां क्लिक करें

इससे जुड़ी अन्य खबरें

राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय