Friday, December 2, 2022
ಖ್ಯಾತ ನಿರ್ಮಾಪಕ ಮುರಳೀಧರನ್ ಹೃದಯಾಘಾತದಿಂದ ನಿಧನ; ಕಂಬನಿ ಮಿಡಿದ ಕಮಲ್ ಹಾಸನ್-ನಟ ವಸಿಷ್ಠ ಸಿಂಹ ಜೊತೆ ನಿಶ್ಚಿತಾರ್ಥ ಮಾಡಿಕೊಂಡ ನಟಿ ಹರಿಪ್ರಿಯಾ-ಕಲ್ಯಾಣ ಕರ್ನಾಟಕದಲ್ಲಿ ಬಿಜೆಪಿ ದ್ವೇಷ ರಾಜಕಾರಣ ಮಾಡುತ್ತಿದೆ: ಸುರ್ಜೇವಾಲಾ-6ನೇ ತರಗತಿಯ ಬಾಲಕ ಹೃದಯಾಘಾತದಿಂದ ಸಾವು-ಭಾರತವಿಂದು ಜಗತ್ತಿನ ನಂ.1 ಹಾಲು ಉತ್ಪಾದಕ: ಕೇಂದ್ರ ಸಚಿವ ಪರುಷೋತ್ತಮ ರೂಪಲಾ-ಪ್ರಜಾಪ್ರಭುತ್ವದ ಬಗ್ಗೆ ವಿಶ್ವ ನಮಗೆ ಪಾಠ ಮಾಡಬೇಕಿಲ್ಲ, ವಿಶ್ವಸಂಸ್ಥೆಗೆ ಭಾರತದ ದಿಟ್ಟ ಉತ್ತರ!-ಮಾಜಿ ಸಿಎಂ ಸಿದ್ದರಾಮಯ್ಯ ಆಸ್ಪತ್ರೆಗೆ ದಾಖಲು-ಸ್ಮಿತ್ ಬ್ಯಾಟ್‍ನಿಂದ ಹೊಡೆತ ತಿಂದ ಅಂಪೈರ್-ಸೇಡು ತೀರಿಸಿಕೊಳ್ಳಲು ಬಾಲಕಿ ಮೇಲೆ ಅತ್ಯಾಚಾರವೆಸಗಿ ಕೊಲೆ ಮಾಡಿದ 15ರ ಬಾಲಕ-ಹೊಸ ಆಲೋಚನೆಯ ಅಭಿವೃದ್ಧಿ ಚಿಂತನೆಯ 'ಸಮೃದ್ಧ ಕೊಡಗು' ಪರಿಕಲ್ಪನೆಯ ಮೂಲಕ ಕೊಡಗಿನಲ್ಲಿ ಗಮನ ಸೆಳೆಯುತ್ತಿರುವ ಡಾ. ಮಂತರ್ ಗೌಡ
Previous
Next

महाराष्ट्र: शिंदे अलग हो गए तो उद्धव ठाकरे ने इस पार्टी के साथ किया गठबंधन

Twitter
Facebook
LinkedIn
WhatsApp

महाराष्ट्र में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के लिए चुनौतियों का अंबार खड़ा है. सत्ता से बेदखल होने के बाद उनकी पार्टी में भी फूट पड़ी है, कई सांसद-विधायक सीएम एकनाथ शिंदे के पाले में चले गए हैं. इस समय पार्टी के अस्तित्व को बचाने की लड़ाई चल रही है. अब इस बीच उद्धव ठाकरे ने राज्य में संभाजी ब्रिगेड के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. ये एक महाराष्ट्र का विवादित संगठन है जो पहले कई बार हिंसक प्रदर्शनों में शामिल हो चुका है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हम सभी को साथ आने की जरूरत है. संविधान को बचाना है, अपनी रीजनल छवि को सुरक्षित रखना है, तो साथ आना ही पड़ेगा. जो भी लोग समाज को बांटने का काम कर रहे हैं, लड़वाने का काम कर रहे हैं, उन्हें सबक सिखाना जरूरी है. वहीं बीजेपी से अलग होने वाली बात पर उद्धव साफ कर गए कि इस समय भाजपा अपनी ही विचारधारा से दूर हो चुकी है. वो संघ की विचारधारा से भी दूर होती जा रही है. मोहन भागवत पिछले दो-तीन सालों से जो बातें कर रहे हैं, उसे भी बीजेपी फॉलो नहीं कर रही.

इसी वजह से उद्धव मानकर चल रहे हैं कि उन्हें अब एक ऐसे साथी की जरूरत है जो चुनाव में उन्हें मजबूती भी प्रदान करे और जिसके सहारे वे कड़ी टक्कर भी दे सकें. इस बारे में वे बताते हैं कि एक जमाने में अटल बिहारी वाजपेयी भी तीस पार्टियों को अपने साथ ले आए थे. ऐसे में अगर अब महा विकास अघाड़ी के साथ भी कुछ दूसरे दलों को जोड़ा जाए तो इसमें बुराई क्या है. वैसे जिस संभाजी ब्रिगेड के साथ उद्धव हाथ मिला रहे हैं, उसका विवादों के साथ एक पुराना नाता रहा है.

हमारा समर्थन करने के लिए यहां क्लिक करें

इससे जुड़ी अन्य खबरें

राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय