Tuesday, November 29, 2022
ಖಡ್ಗ ಹಿಡಿದು ಶ್ರದ್ಧಾ ಹಂತಕ ಅಫ್ತಾಬ್ ಮೇಲೆ ದಾಳಿಗೆ ಯತ್ನ; ಪೊಲೀಸ್‌ ವಾಹನದ ಮೇಲೆ ಮುಗಿಬಿದ್ದ ಗುಂಪು!-ಮುಸ್ಲಿಂ ವಿದ್ಯಾರ್ಥಿಯನ್ನು ಟೆರರಿಸ್ಟ್​​ಗೆ ಹೋಲಿಸಿದ್ದ ಪ್ರೊಫೆಸರ್​​ ಅಮಾನತು..-ಪಾನಿಪುರಿ ತಿನ್ನುತ್ತಿದ್ದ ಅಕ್ಕತಂಗಿಯರ ಮೇಲೆ ಹರಿದ ಕಾರು: ತಂಗಿ ಸಾವು-ಒಂದೇ ಓವರ್​ನಲ್ಲಿ 7 ಸಿಕ್ಸರ್..! 16 ಸಿಕ್ಸರ್, 10 ಬೌಂಡರಿ ಸಹಿತ ಸ್ಫೋಟಕ ದ್ವಿಶತಕ ಸಿಡಿಸಿದ ರುತುರಾಜ್..!-ನೆನಪಿರಲಿ ಪ್ರೇಮ್ ಪುತ್ರಿ ನಾಯಕಿಯಾಗಿ ಚಿತ್ರರಂಗಕ್ಕೆ ಎಂಟ್ರಿ: ಹೀರೋ ಯಾರು?-ನಶೆಯಲ್ಲಿ ಮಲಗಿದ್ದವನ ಜೇಬಿಂದ ₹70 ಸಾವಿರ ಎಗರಿಸಿದ ಚೋರರು!-ಹಾರ್ನ್ ಮಾಡಿ ದಾರಿ ಕೇಳಿದ್ದಕ್ಕೇ ಚಾಲಕನಿಗೆ ಚಾಕು ಇರಿದ ಪುಂಡರು!-ದೊಡ್ಮನೆಯಲ್ಲಿ ಬ್ರೇಕಪ್ ಮಾಡಿಕೊಂಡ ರಾಕೇಶ್ – ಅಮೂಲ್ಯ-50 ಕೋಟಿ ವಾಟ್ಸಪ್ ಬಳಕೆದಾರರ ಮಾಹಿತಿ ಸೋರಿಕೆ – ಭಾರೀ ಮೊತ್ತಕ್ಕೆ ಸೇಲ್!-ವಿದ್ಯುತ್ ಟವರ್‌ನಲ್ಲಿ ಸಿಕ್ಕಿಹಾಕಿಕೊಂಡ ಮಿನಿ ವಿಮಾನ
Previous
Next

प्याज के रेट में लगातार गिरावट, किसानों ने विरोध करने के लिए अपनाया नायाब तरीका

Twitter
Facebook
LinkedIn
WhatsApp

महाराष्ट्र में प्याज के गिरते दामों में किसान बेहद हताश और परेशान हैं. इसको लेकर अब किसान विरोध प्रदर्शन पर भी उतर आए हैं. अलग-अलग तरीके से वे प्याज के गिरते दामों के खिलाफ अपना रोष दिखा रहे हैं. सड़कों पर प्याज फेंकते या फिर मुफ्त बांटने वाले कई वीडियो हाल के महीने में वायरल भी हुए हैं.

नाशिक के नैताले के रहने वाले किसान संजय साठे ने प्याज से गणेश की मूर्ति बनाकर सरकार का ध्यान लगातार गिर रहे प्याज के दामों के दिलाने की कोशिश की है. इस दौरान उन्होंने भगवान गणेश से सरकार को ज्ञान देने की प्रार्थना की है. 

किसान संजय साठे कहते हैं कि राज्य में कृषि उपज पर मूल्य नहीं मिल पा रहा है. बड़ी संख्या में किसान आत्महत्या करने लगे हैं.  प्याज के दाम कम होने से किसानों की उत्पादन लागत नहीं आ रही है. कृषि व्यवसाय में घाटा हो रहा है. कोरोना के दौरान हुए भारी नुकसान से हर किसान के सिर पर कर्ज का पहाड़ है.

वहीं, महाराष्ट्र के वशिम ज़िले में भी कुछ किसानों ने मिलकर प्याज़ की फसल से गणेशजी की मूर्ति बनाई है. वाशिम ज़िले के कामरगाव के जय भवानी गणेश मंडल ने 60 किलो प्याज़ की फसल से गणेशजी की मूर्ति की स्थापना की गई है.

हमारा समर्थन करने के लिए यहां क्लिक करें

इससे जुड़ी अन्य खबरें

राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय